रिटायर कर्नल और शूटर बन गए हथियार और जानवरों के तस्कर, रायफल, कारतूस बरामद

मेरठ/यूपी:  मेरठ में एक रिटायर कर्नल के घर जब डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस यानि DRI के अधिकारियों ने छापेमारी की तो उनकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि रिटायर्ड कर्नल के घर से 40 से ज्यादा रायफल और पिस्टल, 50 हजार से ज्यादा जिंदा कारतूस, जानवरों के 117 किलो मांस, कई जावरों के सींग और खोपड़ी और 1 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया। पुलिस ने रिटायर कर्नल देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

DRI की टीम ने 16 घंटे तक चली छापेमारी में ये सारी चीजें बरामद की। जिस रिटायर कर्नल देवेंद्र कुमार के घर छापेमारी की गई थी उसका बेटा प्रशांत बिश्नोई नेशनल शूटर है। अपने नाम उसने कई खिताब भी किये हैं। लेकिन उसी प्रशांत बिश्नोई के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश और जंगली जनवरों के सींग, खोपड़ी, दांत और भारी संख्या में हथियार और कारतूस बरामद होने के बाद अब ये शक जताया जा रहा है कि कहीं प्रशांत हथियारों और जंगली जानवरों के अंगों की तस्करी तो नहीं करता था।

मेरठ में ही रिटायर कर्नल के घर से एक चाकू भी बरामद किया गया है जो हाथी के दांत का बना हुआ है। एक तेंदुए की खाल भी बरामद की गई है। एक डीप फ्रीजर बरामद की गई है जिसमें 117 किलो मांस मिला है। इन्हें अलग अलग पैकेट में रखा गया था। इसके बाद ये शक भी हो रहा है कि क्या कर्नल पिता और नेशनल शूटर बेटा मिलकर जंगली जानवरों के मांस की सप्लाई भी करते थे।

इनके आसपास के लोगों का कहना है कि कर्नल साहब के पास तकरीबन 15-20 लग्जरी गाड़ियां हैं। खास बात ये है कि इन सभी गाड़ियों में आखिर के नंबर में 44 है। लोगों का कहना है कि यही नंबर कर्नल साहब की गाड़ी की पहचान हुआ करती थी। उनलोगों ने कहा लेकिन उन्हें ये अंदाजा नहीं था कि वो इस तरह के काम करते हैं।

इसे भी पढ़ें

AAP में बड़ा बदलाव! केजरीवाल की जगह कुमार विश्वास बनेंगे पार्टी संयोजक

कर्नल देवेंद्र कुमार के घर छापेमारी के बाद से ही उनका बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार है। इस छापेमारी में DRI, वन विभाग, स्थानीय पुलिस शामिल थी। प्रशांत बिश्नोई बिहार में चले ऑपरेशन नील गाय का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने बिहार में चले इस ऑपरेशन में तकरीबन 150 नीलगाय को मार गिराया था। इस काम के लिए खासतौर से उन्हें बुलाया गया था।

रिटायर कर्नल देवेंद्र कुमार के इस गोरखधंधे की पोल उन्हीं के इस रैकेट में शामिल एक शख्स अमित गोयल ने खोल की। अमित गोयल भी एक नेशनल शूटर है। पिछले दिनों उसकी गिरफ्तार दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से हुई थी। उसके पास से 5 पिस्तौल बरामद किये गए थे। जिसके बाद उनसे जब सख्ती से पूछताछ हुई तो अमित गोयल ने रिटायर कर्नल देवेंद्र कुमार और उसके बेटे प्रशांत बिश्नोई के बारे में पूरी कहानी बता दी। जिसके बाद मेरठ में कर्नल के घर पर छापेमारी की गई।

Loading...

Leave a Reply