किम जोंग को ट्रंप का जवाब ‘मेरा वाला न्यूक्लियर बटन बड़ा भी और दमदार भी’

नई दिल्ली:  अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह  किम जोंग उन के बीच वार पलटवार अब सोशल मीडिया में शुरु हो चुकी है। नए साल के शुरुआत पर किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा था न्यूक्लियर बटन हर वक्त उसकी टेबल पर रहता है। किम के कहने का मतलब था हर वक्त न्यूक्लियर बटन उसकी पहुंच में है जिसे वो कभी भी दबा सकता है।

किम की इस धमकी का जवाब ट्रंप ने ट्वीटर पर दिया है। ट्रंप ने लिखा है नॉर्थ कोरिया के नेता को उसके भूख से प्रभावित देश में बताए कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है। जो उसके बटन से बहुत बड़ा है और ताकतवर भी है। मेरा बटन काम करता है।

किम ने 1 जनवरी को कहा था जिस दिन उसे लगेगा वो उस न्यूक्लियर बटन को दबा देगा। किम ने उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावे को दोहराते हुए कहा था परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा हमारी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है। किम की इस टिप्पणी के बाद अब ट्रंप ने जवाब दिया है।

किम ने अपने एक भाषण में कहा था कि पूरी अमेरिका उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों की पहुंच में है। और उसका न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है।

Loading...