डॉनल्ड ट्रंप ने नहीं माना NASA का निर्देश, चीख उठे व्हाइट हाउस के अधिकारी

नई दिल्ली:  अमेरिका में 100 साल के बाद पूर्ण सूर्य ग्रहण लगा था। जिसे देखने के लिए पूरे अमेरिका में सरकार दफ्तरों में छुट्टी दी गई थी। सभी अमेरिकी अपनी जिंदगी में पहली बार इस सूर्य ग्रहण को देख रहे थे। सूर्य ग्रहण का नजारा देखने से अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी खुद को रोक नहीं पाए। जब ग्रहण पूरा होने वाला था उससे ठीक पहले ट्रंप व्हाइट हाउस की बालकनी में आए।

ट्रंप के साथ उनकी पत्नी भी थीं। बालकनी में आने के बाद टंप ने हाथ हिलाकर वहां मौजूद भीड़ का अभीवादन किया। जिसके बाद वो सामने बैठे प्रेस के लोगों के सवालों का जवाब देने लगे। जब ट्रंप से पूछा गया कि सूर्य ग्रहण देखने में कैसा लग रहा है। तो ट्रंप ने अचानक से अपना सिर ऊपर सूर्य की तरफ कर दिया। उन्हें ऐसा करते देख व्हाइटहाउस के कर्मचारियों की चीख निकल गई। वो जोर से चिल्लाए की नहीं उसे नहीं देखें।

दरअसल जिस वक्त ट्रंप सूर्य ग्रहण देख रहे थे उस वक्त उन्होंने को चश्मा नहीं पहन रखा था। जबकि वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने पहले ही ये एडवाइजरी जारी कर दी थी कि नंगी आंखों से सूर्य ग्रहण बिल्कुल नहीं देखें। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की तरफ से भी ये जानकारी लोगों को दी गई थी कि सूर्य देखने के लिए खास चश्मे का इस्तेमाल करें। क्योंकि बिना चश्मा लगाए सूर्य ग्रहण देखने से आंखों को नुकसान हो सकता है।

Loading...