अमेरिका में डॉनल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी से बने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

रिपब्लिकन पार्टी ने डॉनल्ड ट्रंप को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया है। नेशनल कन्वेंशन में इसकी औपचारिक घोषणा की गई। अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव 8 नवंबर को होगा।उस चुनाव में अब डॉनल्ड ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से होगा।

ट्रंप को लेकर पार्टी के भीतर अंतिम वक्त तक विरोध देखा जा रहा था। लेकिन ट्रंप को उम्मीदवार चुनना पार्टी की मजबूरी थी। क्योंकि और कोई दमदार उम्मीदवार दिखाई नहीं दे रहा था। ट्रंप के पक्ष में अमेरिकी जनता भी दिखाई दे रही थी। ऐसे में उन्हें पार्टी नजरअंदाज नहीं कर सकती थी। अपने नाम का एलान होने के बाद ट्रंप ने ट्वीट कर कहा ‘मैं कड़ी मेहनत करुंगा और आपको शर्मिंदा होने का मौका नहीं दूंगा।‘

ट्रंप के कैंपेने को नॉमिनेशन मिलने की पूरी उम्मीद थी। क्योंकि उनके पास इसके लिए पर्याप्त डेलिगेट्स थे। पार्टी में उनके खिलाफ अनबन की सबसे बड़ी वजह उनके साथ जुड़ा विवाद है। आखिरी वक्त में ट्रंप की पत्नी मलानिया ट्रंप पर मिशेल ओबामा का स्पीच चोरी करने के आरोप लगे। कहा ये गया कि मलानिया ने नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए जो स्पीच दी वो 2008 में मिशेल ओबामा की स्पीच से चोरी की गई थी।
-Donald Trump presidential candidate

Loading...

Leave a Reply