kejriwal-and-election-commision-building

चुनाव आयोग ने AAP को लगाई फटकार ‘हार के लिए EVM को क्यों कोसते हो’

चुनाव आयोग ने AAP को लगाई फटकार ‘हार के लिए EVM को क्यों कोसते हो’

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने खराब EVM के आम आदमी पार्टी के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि वे मशीन की टेंपर प्रूफ फंक्शनिंग से पूरी तरह से संतुष्ट है। वोटिंग मशीन से किसी तरह की छेड़छाड़ संभव नहीं है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में EVM के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे।

चुनाव आयोग ने सख्ती के साथ आम आदमी को फटकार लगाते हुए कहा कि पंचाब चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन से मिली हार के लिए EVM को जिम्मेदार ठहराना एक गैर जिम्मेदाराना और गलत हरकत है। EVM को अपनी हार के लिए जिम्मेदार बताने के बदले आपको आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। पार्टी इस बात पर चिंतन करे कि पंजाब में पार्टी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन क्यों नहीं कर सकी।

ये भी पढें :

– श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद 13 घायल
– पीवी सिंधू ने कैरोलिना को हराकर इंडियन ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता

फरवरी-मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी में EVM के साथ छेड़छाड़ का आरोप सबसे पहले लगाया था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी आरोप लगाया था कि पंजाब में भी EVM के साथ छेड़छाड़ की गई। इसलिए अकाली दल को इतने वोट मिले।

शनिवार को मध्य प्रदेश में भिंड जिले में उपचुनाव से पहले EVM की गड़बड़ी की शिकायत भी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी। हलांकि उस मामले में चुनाव आयोग ने भिंड से EVM से जुड़ी आ रही खबरों पर रिपोर्ट मांगी है। वहां ट्रायल के दौरान वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट VVPAT ट्रायल से दो अलग अलग बटन दबाने पर पर्ची केवल बीजेपी की निकली थी। ट्रायल के वक्त मध्य प्रदेश की निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह भी मौजूद थीं। उन्होंने इसका खंडन किया है। वहीं इस मामले के सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने भिंड के कलेक्टर, एसपी समेत 19 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है।

Loading...

Leave a Reply