DMK प्रमुख एम.करुणानिधी का निधन, 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे

नई दिल्ली:   DMK प्रमुख एम. करुणानिधी का चेन्नई के अस्पताल में निधन हो गया। करुणानिधी चेन्नई के कावेरी अस्पताल में पिछले 10 दिनों से भर्ती थे। उन्हें यूरिनल इंफेक्शन था, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज उनकी 94 साल की उम्र में मौत हो गई। करूणानिधी की बीमारी की खबर जब सामने आई थी उनके 20 से ज्यादा समर्थकों की सदमे से जान चली गई थी। अब जबकि उनकी मौत हो गई है तो समर्थकों में भारी शोक है।

करुणानिधी 94 साल के थे। महज 14 साल की उम्र में उन्होंने राजनीति में एंट्री की थी। करुणानिधी का जन्म 3 जून 1924 को हुआ था। वो पहली बार 10 फरवरी 1969 को तमिलनाडु के सीएम बने। वो पांच बार तमिलनाडु के सीएम रहे। 1957 में वो पहली बार विधायक चुने गए थे। वो 12 बार विधायक चुने गए थे। करुणानिधी फिल्मों से राजनीति में आए थे। अस्पताल में जब करुणानिधी को भर्ती कराया गया तो कई बड़े नेता उनसे मिलने अस्पताल गए थे।

करुणानिधी के निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक जताया है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा करुणानिधी के निधन से दुखी हूं। वो भारत के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा तमिलनाडु को करुणानिधी के निधन से बड़ा नुकसान हुआ। राष्ट्रपति ने भी ट्वीट कर करुणानिधी के निधन पर दुख जताया।

Loading...