2 दिसंबर से ‘कैशलेस झारखंड’ की शुरुआत, 5000 तक के स्मार्ट फोन खरीदने पर वैट में छूट




रांची/ झारखंड: सीएम रघुवर दास ने लोगों से आनेवाले दिनों में कैशलेस व्यवस्था को अपनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की तरफ से जिस कैशलेस ट्रांजैक्शन का एक नया विकल्प दिया गया है उसे आगे बढ़ाने में सभी को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा राज्य के रजिस्टर्ड व्यापारी कैशलेस व्यापार को बढ़ावा दें।

लघु उद्योग से जुड़े लोग, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के लोग और इलाके के उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि झारखंड में किस तरह से कैशलेस ट्रांजैक्शन को अंतिम रुप दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कम से कम राज्य के सभी जिले के डीसी यह पक्का करें कि 28 दिसंबर से पहले तक कम से कम उनके इलके का एक ब्लॉक पूरी तरह से कैशलेस व्यवस्था को अपना ले।

सीएम ने आगे कहा अगर गांव और शहर में रहनेवाले युवाओं, अधिकारियों, पंचायतों और बैंककर्मी मिलकर टीम भावना के साथ काम करें तो ये संभव भी है।

सीएम रघुवर दास 2 दिसंबर को रांची से ‘कैशलेस झारखंड’ अभियान की शुरुआत करेंगे। बैंककर्मियों के साथ बैठक कर उन्होंने कहा 2 दिसंबर 2016 से ‘कैशलेस झारखंड’ अभियान की शुरुआत की जाएगी। इस अभियान में सरकार के सभी कर्मचारियों, आंगनबाड़ी केंद्रों, सखी मंडल, व्यापारी मंडल को भी जोड़ें। व्यपारी ग्राहकों को कैशलेस ट्रांजैक्शन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा आम लोग स्मार्ट फोन खरीद सकें इसके लिए 5 हजार तक के स्मार्ट फोन खरीदने पर वैट पर छूट मिलेगी।

Loading...