मुस्लिम ही जेल तोड़कर क्यों भागते हैं, हिंदू क्यों नहीं भागते-दिग्विजय सिंह

भोपाल: भोपाल में जेल से भागे SIMI आतंकियों के एनकाउंटर पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सवाल उठाए हैं। दिग्विजय सिंह ने पूछा है कि हमेशा मुस्लिम ही जेल तोड़कर क्यों भागते हैं। मुस्लिमों का ही एनकाउंटर क्यों होता है। कोई हिंदू जेल तोड़कर क्यों नहीं भागता है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने कहा इसकी जांच एनआईए को करनी चाहिए और कोर्ट को जांच की निगरानी करनी चाहिए। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि आरएसएस और कट्टरपंथी मुस्लिम विचारधारा के लोग ही मिलकर दंगे फसाद करते हैं।

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछा है कि दिग्विजय जो बोल रहे हैं क्या कांग्रेस की भी वही सोच है। क्या कांग्रेस पार्टी दिग्विजय सिंह के बयान का समर्थ करती है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजूजू ने कहा हमें पुलिस और व्यवस्था पर शक करने की प्रवृत्ति छोड़ देनी चाहिए।

हलांकी एनकाउंटर के बाद राज्य सरकार ने इस मामले की जांच एनआईएक को सौंप दी है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा किसी जांच की कोई जरुरत नहीं है। पुलिस ने सारी जानकारी मुहैया करा दी है। एनआईए सिर्फ जेल से भागे संदिग्ध आतंकियों के कनेक्शन की जांच करेगी। उन्होंने आगे कहा जब भी कोई आतंकवादी किसी एनकाउंटर में मारा जाता है तो देश में कुछ लोग खासकर कांग्रेसी शक करने लगते हैं।‘

Loading...