महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और T-20 की कप्तानी छोड़ी




नई दिल्ली:  महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और T-20 की कप्तानी छोड़ दी है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी वनडे और T-20 में खेलते रहेंगे। कप्तानी छोड़ने का ये फैसला धोनी ने अचानक लिया है। धोनी के कप्तानी छोड़ने की चर्चा तो पहले भी होती रही थी। लेकिन इस तरह से धोनी कप्तानी छोड़ेंगे इसके बारे में किसी ने अंदाजा नहीं लगाया था।

धोनी के कप्तानी छोड़ने पर अजहरुद्दीन ने कहा कि धोनी ने काफी अच्छा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि टीम के प्रदर्शन पर इसका असर नहीं पड़ेगा। उनसे जब धोनी पर दबाव की बात पूछी गई तो अजहर ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। उनपर किसी तरह का दबाव नहीं था। ये फैसला उन्होंने खुद लिया है और जो फैसला किया है वो अच्छा फैसला है।

वहीं इसपर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का कहना है कि धोनी का फैसला तारीफ के लायक है। उन्होंने टीम को एक ऊंचाई पर पहुंचाया। उन्होंने कहा इस फैसले के पीछे हो सकता है धोनी ने ये सोचा हो कि उनके बाद की जो पीढ़ी क्रिकेट में आई है उसे अब मौका मिलना चाहिए। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझी और यही वजह है कि उन्होंने वनडे और T-20 की कप्तानी छोड़ी। कपिल ने आगे कहा कि ये एक वे ऑफ लाइफ है। हर किसी को एक न एक दिन रिटायर होना होता है। और धोनी ने भी उसी वे ऑफ लाइफ का पालन किया है।

हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए माना जा रहा है कि उनके प्रदर्शन की वजह से धोनी पर एक दबाव बन गया था। इसी वजह से उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया होगा।

Loading...