रियो से पहले एक और झटका धर्मबीर डोप टेस्ट में फेल

रियो ओलंपिक शुरु होने और उसमें अपनी दावेदारी पेश करने से पहले ही भारत को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अब एक और खिलाड़ी के रियो जाने पर संदेह के बादल घिर आए हैं। 200 मीटर दौड़ के धावक धर्मबीर सिंह नाडा की तरफ से किये गए डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से धर्मबीर सिंह रियो जानेवाली टीम के साथ उड़ान नहीं भर सके।

हलांकि नाडा की तरफ अभी आधिकारिक तौर पर एथलेटिक्स फेडरेशन को इस बारे में जानकारी हनीं दी है। लेकिन उन्हें यकीन है कि ये डोपिंग ही है। हरियाणा के धर्मबीर सिंह रियो में भारत की तरफ से इकलौते पुरुष धावक हैं।

इसी साल जुलाई में बंगलुरु में इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स इवेंट में धर्मबीर ने 20.50 सेकंड के ओलंपिक मार्क को 20.45 सेकंड में पूरा कर लिया था। 2015 में 21वें एशियन चैंपियनशिप के दौरान धर्मबीर ने 22.66 सेकंड की टीइमिंग के साथ मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था।

इससे पहले शॉट पुट खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। उनका दूसरा सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद उनके रियो जाने की संभावना नहीं के बराबर है। वहीं पहलवान नरसिंह यादव पर भी डोपिंग के आरोप लगे थे। लेकिन पूरी जांच और सुनावाई के बाद नाडा ने नरसिंह यादव को डोपिंग के आरोप से मुक्त कर दिया। जिसके बाद अब उनके रियो जाने की संभावना भी बन रही है। लेकिन तस्वीर पूरी तरह से साफ अब भी नहीं है।
-Dharambir singh athlete

Loading...