अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हिलरी क्लिंटन बनीं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार

अमेरिका में अब ये तय हो चुका है कि राष्ट्रपति के लिए हिलरी क्लिंटन और डॉनल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला होगा। डेमोक्रेटिक पार्टी ने हिलरी क्लिंटन को अपनी तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर चुना है। वो पहली अमेरिका महिला हैं जो राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हैं। हिलरी क्लिंटन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हैं।

फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक पार्टी ने राष्ट्रीय सम्मेलन में हिलरी क्लिंटन को राष्ट्रपति पद के लिए अपना आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने कहा कि हिलरी ने उन्हें पब्लिक सर्विस का नया नजरिया दिया है।

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से हिलरी का राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने में बर्नी सैंडर्स का भी सहयोग है। बर्नी सैंडर्स ने अपनी पुरानी कड़वाहट भुलाकर अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलरी का समर्थन किया था। सैंडर्स ने फिलाडेल्फिया में शुरु हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कहा था कि हिलरी को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति जरुर बनना चाहिए। क्योंकि उनके और रिपब्लिकन उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला करीबी नहीं है। सैंडर्स ने ये भी जाहिर किया था कि कई मुद्दों पर उनके और हिलरी के बीच असहमति है। वोटिंग के दौरान सैंडर्स ने मैनेजर और हिलरी के सहयोगी ने एक दूसरे को गले भी लगाया।
-Hillary Clinton, US Election, Donald Trump

Loading...