पीएम के उद्घाटन से पहले ही दिल्ली मेट्रो दीवार तोड़कर बाहर निकली

पीएम के उद्घाटन से पहले ही दिल्ली मेट्रो दीवार तोड़कर बाहर निकली

नई दिल्ली:  दिल्ली मेट्रो 25 दिसंबर से मजेंटा लाइन की शुरुआत करने जा रहा है। पीएम मोदी इस लाइन का उद्घाटन 25 दिसंबर को करेंगे। लेकिन उससे पहले ही मंगलवार को मजेंटा लाइन पर चलनेवाला ड्राइवरलेस इंजन ट्रायल रन के दौरान दीवार तोड़कर बाहर निकल गया। गनीमत की बात ये रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

ये हादसा कालिंदी कुंज डिपो के पास हुआ। जहां मेट्रो दीवार तोड़कर बाहर निकल गई। यह दिल्ली मेट्रो की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन है। इस हादसे के बाद मेट्रो ने अपनी गलती मान ली है। मेट्रो इसे मानवीय भूल की वजह से हुआ हादसा बता रही है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि मजेंटा लाइन पर मेट्रो ट्रायल रन थी। 25 दिसंबर को पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

सौजन्य- एएनआई

अधिकारी ने कहा  मेट्रो का फ्रंट हिस्सा और डिपी का बाउंड्रीवॉल क्षतिग्रस्त हुआ है। इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। मेट्रो की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि मेट्रो के ब्रेक को चेक नहीं किया गया था।

इस मेट्रो लाइन की शुरुआत 25 दिसंबर को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर होना है। इसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की संभावना है। दिल्ली मेट्रो का मजेंटा लाइन 13 किलोमीटर के स्ट्रेच को कवर करेगी। इसके शुरु होने के बाद नोएडा से फरीदाबाद जानेवाले लोगों को सुविधा होगी।

Loading...