najeeb-jung-and-arvind-kejriwal

अधिकारियों के तबादले से दिल्ली सरकार-LG में फिर जंग

अधिकारियों के तबादले से दिल्ली सरकार-LG में फिर जंग

दिल्ली: उप राज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली सरकार के अलग अलग विभागों में तैनात दो अधिकारियों का तबादला कर दिया है। राजनिवास से जारी आदेश में स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम और PWD सचिव सर्वज्ञ श्रीवास्तव का तबादला कर दिया। इस तबादले के बाद एक बार फिर दिल्ली सराकर और राजनिवास में टकराव दिखीई दे रहे हैं। हाल ही में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उप राज्यपाल से मुलाकात कर दोनों अधिकारियों को न हटाने की अपील की थी।

दोनों अधिकारियों के तबादले के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने एकबार फिर मोदी पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मनीष एलजी के पैर पड़े कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनाने वाले सेक्रेटरीज को 31 मार्च तक न हटाया जाए। पर वो नहीं माने। इनदोनों अधिकारियों के बारे में सीएम अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि दोनों अफसरों को न हटाया जाए क्योंकि तरुण सीम मोहल्ला क्लीनिक और सर्वज्ञ श्रीवास्तव फ्लाइओवरों के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे।

इन दोनों अधिकारियों को क्यों हटाया गया इसपर कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक इन दोनों को तीन महीने के लिए नियुक्त किया गया था लेकिन सालभर से दोनों इसी पद पर बने रहे थे। कहा ये भी जा रहा है कि ये दोनों अधिकारी आईएएस नहीं थे। स्वास्थ्य सचिव हेल्थ एक्सपर्ट थे और PWD सचिव इंजीनियर। इनके ट्रांसफर के बाद PWD सचिव का जिम्मा अश्विनी कुमार और हेल्थ सचिव का जिम्मा चंद्राकर भारती को दिया गया है।

जिस चंद्राकर भारती को स्वास्थ्य सचिव बनाया गया है उनके खिलाफ मनीष सिसोदिया चाइनीज मांझे के मामले में उप राज्यपाल से कड़ी कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। उस वक्त चंद्राकर पर्यावरण सचिव थे। अब दिल्ली सरकार ये सवाल उठा सकती है कि जिसके खिलाफ पहले ही कार्रावई की मांग की गई है उसे स्वास्थ्य सचिव बनाने का क्या औचित्य है?

Loading...

Leave a Reply