जैन मुनि तरूण सागर महाराज का 51 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली:  जैन मुनि तरुण सागर का 51 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली में शहादरा के कृष्णानगर में अंतिम सांस ली। सुबह 3 बजकर 18 मिनट पर उनका निधन हुआ। दरअसल उन्हें पीलिया हो गया था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। लेकिन उनपर दवाइयों का असर होना बंद हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैन मुनि ने इलाज कराने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कृष्णानगर के राधापुरी जैन मंदिर चतुर्मास स्थल पर जाने का फैसला लिया था। दोपहर तीन बजे जैन मुनि का अंतिम संस्कार दिल्ली-मेरठ हाईवे पर तरुणसागर तीर्थ पर होगा। दिल्ली के राघोपुर से उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी और 28 किलोमीटर की दूरी तय कर तरुणसागर तीर्थ तक पहुंचेगी।

जैन मुनि तरुण सागर अकसर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते थे। कई राज्यों की विधानसभाओं में भी उन्होंने भाषण दिया था। लेकिन हरियाणा विधानसभा में उनका प्रवचन विवादों में घिर गया था। विशाल डडलानी के एक ट्वीट ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था। जब मामले ने काफी तूल पकड़ लिया तब विशाल डडलानी को माफी मांगनी पड़ी थी। इसी विवाद के बाद आम आदमी से जुड़े डडलानी ने खुद को राजनीति से अलग कर लिया।

(Visited 57 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *