LG आवास में केजरीवाल: HC की टिप्पणी ‘किसी के घर दफ्तर में हड़ताल नहीं कर सकते’

नई दिल्ली:  दिल्ली के उपराज्यपाल के आवास में पिछले 8 दिनों से धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है। हाईकोर्ट ने कहा है कि किसी के घर या दफ्तर में घुसकर हड़ताल नहीं कर सकते। हाईकोर्ट ने कहा कि हम समझ नहीं पा रहे हैं कि ये धरना है या हड़ताल। क्या इसकी कोई अनुमति ली गई या खुद ही तय कर लिया गया।

कोर्ट ने कहा कि अगर ये खुद (केजरीवाल और उनके मंत्रियों) द्वारा खुद ही तय किया गया तो इसे एलजी आवास के बाहर होना चाहिए था। क्या एलजी के घर के अंदर ये हड़ताल करने के लिए इजाजत ली गई। आप कैसे किसी के घर या दफ्तर में जाकर हड़ताल पर बैठ सकते हैं।

कोर्ट ने सीधा सवाल किया कि जैसे ट्रेड यूनियन धरने पर बैठती है ये वैसी ही हड़ताल है? धरने पर बैठने का फैसला कैबिनेट का है या ये व्यक्तिगत फैसला है। इसका जल्द से जल्द कोई समाधान निकालना चाहिए।

सुनवाई के दौरान कोर्ट में गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि आईएएस ऑफिसर्स हड़ताल पर नहीं हैं। इसपर कोर्ट ने कहा कि इस मामले में हम आईएएस एसोसिएशन को भी पार्टी बना रहे हैं। इस मामले की सुनवाई अब शुक्रवार को करेंगे।

इस बीच रविवार की आधी रात को धरने पर बैठे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर्स की टीम उन्हें एलएनजेपी अस्पताल लेकर गई। डॉक्टर्स का कहना है कि उन्हें कुछ दिनों तक अस्पताल में रहना होगा। उन्हें ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है।

(Visited 4 times, 1 visits today)
loading...