करण जौहर को हो सकती है 5 साल की जेल

नई दिल्ली:  निर्माता-निर्देशक करण जौहर को पांच साल की सजा और जुर्माना हो सकता है। दरअसल उनपर कोटपा के वायोलेशन का आरोप है। उनपर आरोप है कि एक रियलिटी शो में गुटखे का विज्ञापन दिखाकर उन्होंने कोटपा का वायोलेशन किया है। इसके लिए दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने उनको नोटिस भी जारी किया है। जिसका जवाब उन्हें 10 दिनों में देना है।

दैनिक भास्कर की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक सिगरेट और दूसरे तंबाकू प्रोडक्ट एक्ट (कोटपा) 2003 के तहत चैनल मालिक (स्टार प्लस), धर्मा प्रोडक्शन, एंडमोल प्रोडक्शन कंपनी, कमला पसंद कंपनी को दिल्ली हेल्थ कंपनी ने नोटिस जारी किया है। करण जौहर और रोहित शेट्टी इस शो में जज हैं। शो की शुरुआत में धर्मा प्रोडक्शन का नाम आता है। इसलिए इन्हें नोटिस जारी किया गया है।

करण जौहर को कोटपा एक्ट के वायोलेशन में दूसरी बार नोटिस भेजा गया है। इसके लिए उन्हें 5 साल की कैद और दो हजार रुपये जुर्माना हो सकता है। इस शो से जुड़े दूसरों लोगों को भी सेरोगेटेड एड दिखाने का दोषी पाया गया है। इन सभी से 10 दिनों में जवाब मांगा गया है। अगर ये अपने जवाब के दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो इनके खिलाफ केस किया जाएगा।

Loading...