arvind-kejriwal

Kejriwal को दिल्ली HC से राहत नहीं, मानहानि केस में रोक से इनकार

Kejriwal को दिल्ली HC से राहत नहीं, मानहानि केस में रोक से इनकार

नई दिल्ली: दिल्ली के CM Arvind Kejriwal को मानहानि केस में दिल्ली हाईकोर्ट से किसी तरह की राहत नहीं मिली है। अरविंद Kejriwal ने अपने खिलाफ चल रहे AAPराधिक मानहानि पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की थी। लेकिन कोर्ट ने मामले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। Kejriwal के खिलाफ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मानहानि का केस दर्ज किया है।

Kejriwal ने दलील दी थी कि क्रिमिनल केस और सिविल केस एक साथ नहीं चल सकते। चूंकी दिल्ली हाईकोर्ट में सिविल केस चल रहा है इसलिए मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामले पर रोक लगानी चाहिए। इसपर अदालत का कहना था कि इस बात में कोई दिक्कत नहीं है कि मजिस्ट्रेट कोर्ट में AAPराधिक कार्रवाई का मामला चलता रहे है। दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे मानहानि के मामले के कारण इसपर रोक लगाने की कोई जरुरत नहीं है।

Kejriwal ने पटियाला हाउस कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें मामले की सुनवाई तबतक टालने से इनकार किया गया है जबतक हाईकोर्ट 10 करोड़ के सिविल मानहानि मामले में कोई फैसला नहीं सुनाता है। सीएम समेत आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं के खिलाफ अरुण जेटली ने याचिका दायर की है।

सीएम Kejriwal और AAP के नेताओं ने डीडीसीए में हुए कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दिसंबर 2015 में सीएम Kejriwal और AAP के कुछ नेताओं ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ बयानबाजी की थी। और जेटली को उस घोटाले का जिम्मेदार ठहराया था।

Loading...

Leave a Reply