Aarvind-kejriwal-presidents-rejection-21-aap-mlas

21 अगस्त को Kejriwal दिल्ली HC में बताएंगे ‘ठुल्ला’ का मतलब

21 अगस्त को Kejriwal दिल्ली HC में बताएंगे ‘ठुल्ला’ का मतलब

साल 2015 में एक टीवी चैनल को दिये इंटरव्यू में Kejriwal ने दिल्ली पुलिस के लिए ‘ठुल्ला’ शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसपर काफी बवाल भी हुआ था। मामला अदालत तक पहुंचा। जहां दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद Kejriwal से पूछा कि ‘ठुल्ला का मतलब समझाएं।‘ इस मामले की सुनवाई अब 21 अगस्त को होगी। अदालत की तरफ से कहा गया कि अगर ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल सीएम अरविंद Kejriwal कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो इसके बारे में जानते हैं। सुनवाई करते हुए जज ने कहा कि मैने कभी ये शब्द नहीं सुना और ना ही किसी डिक्शनरी में ऐसे शब्द हैं।

इसलिए सीएम अरविंद Kejriwal बताएं कि इसका सही मतलब क्या होता है। साथ ही हाईकोर्ट ने निचली अदालत के उस फैसले पर रोक लगा दी है जिसमें ‘ठुल्ला’ वाले बयान देने पर सीएम Kejriwal के खिलाफ आपराधित मानहानि के केस में समन किया जाना था।

केजरीवल के वकील की तरफ से दलील रखी गई कि ‘ठुल्ला’ शब्द सभी पुलिसवालों के लिए नहीं था। इस शब्द का इस्तेमाल उन पुलिसवालों के लिए किया गया था जो गलत कामों में शामिल होते हैं। वहीं लाजपतनगर थाने में तैनात कांस्टेबल अजय कुमार तनेजा ने कहा कि वो भी एक पुलिसकर्मी हैं। और सीएम Kejriwal ने जिस तरह से ‘ठुल्ला’ शब्द का इस्तेमाल किया उससे उनकी भावनाओं को भी ठेंस पहुंची है। 23 जुलाई 2015 को दर्ज शिकायत में पुलिस कांस्टेबल अजय कुमार तनेजा ने कहा कि एक टीवी चैनल पर सीएम की तरफ से पुलिसकर्मियों के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया गया। जो सही नहीं है। इससे पुलिसवालों का अपमान हुआ है। याचिका में ये भी कहा गया है कि अगर सीएम पुलिसकर्मियों के लिए ठुल्ला जैसे शब्द का इस्तेमाल करेंगे तो आम जनता पुलिसवालों की क्या इज्जत करेगी। जबकि पुलिस आम जनता की सुरक्षा करने में अपनी पूरी जिंदगी बिता देते हैं।

दरअसल 2015 में Kejriwal ने एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान दिल्ली पुलिस के लिए ‘ठुल्ला’ शब्द का इस्तेमाल किया था। उसी के बाद से इसपर विवाद शुरु हुआ। जिसपर तब के दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने भी विरोध जताया था। दिल्ली के बाहर के थानों में सीएम Kejriwal के इस बयान पर विरोध जताया गया था।
-Arvind Kejriwal, AAM ADMI PARTY

Loading...

Leave a Reply