दिल्ली में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत

नई दिल्ली:  दिल्ली में बवाना इंडस्ट्रीयल एरिया में भीषण आग लग गई है। ये आग तीन अलग अलग जगहों पर लगी है। बवाना के सेक्टर 1, सेक्टर 3 और सेक्टर 5 में लगी है। सेक्टर 5 में जो आग लगी थी वहां पर 17 लोगों की मौत की खबर है। सबसे  पहले सेक्टर 1 और सेक्टर 3 की फैक्ट्री में शाम के 3 बजकर 16 मिनट पर  लगी थी। लेकिन उस आग पर काबू पा ली गई थी। जिसके बाद शाम के साढ़े 6 बजे सेक्टर 5 के पटाखा फैक्ट्री में लगी। जो सबसे भीषण थी। इसमें बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर आग लगी। आग लगने के वक्त फैक्ट्री के भीतर 20-25 लोग मौजूद थे। जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ लोगों को बाहर निकाला गया है।

ये आग कारपेट फैक्ट्री में लगी है। आग इतनी भीषण है कि इसमें फैक्ट्री में काम करनेवाले 17 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच चुकी है। ये आग शनिवार शाम के तकरीबन साढ़े 6 बजे लगी। दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

जिन तीन फैक्ट्रीयों में आग लगी है उनमें से एक पटाखे की फैक्ट्री है, एक कारपोट की फैक्ट्री है और एक प्लास्टिक की फैक्ट्री है। दमकल कर्मियों की पहली कोशिश ये है कि पहले इस आग को फैलने से रोका जाए। क्योंकि बवाना का ये पूरा इलाका इंडस्ट्रियल एरिया है। यहां पर कई और फैक्ट्रियां मौजूद हैं।

जिस तरह से तीनों फैक्ट्रियों में एक ही दिन एक साथ आग लगी है उससे ये सवाल भी पैदा होता है कि क्या इसके पीछे कोई साजिश है। फिलहाल ये पता नहीं चल  पाया है कि आग कैसे लगी।

Loading...