दिल्ली में शराब माफियाओं ने महिला को डेढ़ किलोमीटर तक निर्वस्त्र कर घुमाया

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली से एक बार फिर बेहद ही शर्मिंदगी वाली खबर सामने आई है। जिसने ये साबित कर दिया कि सिस्टम किस हद तक नपुंसकता के दौर से गुजर रहा है। दिल्ली के नरेला में हुई घटना बेहद ही शर्मनाक है। यहां शराब माफियाओं के खिलाफ मुहिम चला रही एक महिला को शराब माफियाओं ने निर्वस्त्र कर डेढ़ किलोमीटर तक सड़क पर घुमाया, उसकी बेरहमी से पिटाई की गई और कोई उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए सामने नहीं आया। खासबात ये है कि पुलिस के मुताबिक ऐसा करने सभी महिलाएं ही शामिल थीं। पुलिस ने इस मामले में अबतक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लेकिन सवाल ये उठ रहे हैं कि इतने गंभीर मामले में अबतक नरेला के एसएचओ पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है।

पीड़ित महिला की तरफ से शराब की अवैध बिक्री पर प्रतिबंध की मांग की गई थी। महिला आयोग की टीम के साथ मिलकर महिला ने 6 दिसंबर को नरेला में शराब माफिया के घर छापेमारी भी करवाई थी। जिसमें तीन सौ से ज्यादा शराब की बोतलें बरामद की गई थी। उसके दो दिन बाद गैरकानूनी घंघे के खिलाफ आवाज उठानेवाली महिला को निर्वस्त्र कर सड़क पर डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा गया। उसके साथ मारपीट की गई।

मामले ने जब तूल पकड़ा तो दिल्ली के उप राज्यपाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पूरे मामले की जांच के आदेश दिया हैं। कहा गया है कि इस मामले में दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस घटना के चश्मदीदों ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में महिला के साथ दरिंदगी की गई। पुलिस पर कार्रवाई ना करने और मूक दर्शक बने रहने का आरोप लग रहा है।

पीड़िय महिला का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उसने पूरी घटना के बारे में बताया है। पीड़ित महिला ने कहा कि वो लोग दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ भी इसी तरह का सुलूक करने की धमकी दे रहे थे। महिला ने बताया की उसे एक पुलिसवाले ने बचाने की कोशिश की लेकिन उसकी भी पिटाई की गई। जिसके बाद वो भी किनारे हो गया।

Loading...