दलितों का दिल जीतने अब CM Kejriwal पहुंचे गुजरात के उना

11 जुलाई को गिर सोमनाथ के उना में दलित युवकों की पिटाई कर दी गई। पिटाई का आरोप तथाकथित गौ रक्षा दल के लोगों पर लगा है। इस मामले में अबतक चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उना का मामला सामने आने के बाद गुजरात में कई जगहों पर दलितों ने खुदकुशी की कोशिश की।

जिसके बाद नेताओं की नजर उना की तरफ गई। इसी कड़ी में आज दिल्ली के सीएम अरविंद Kejriwal उना पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की। उन्हें ये भरोसा दिलाया कि उनके लिए आवाज उठाएंगे। Kejriwal ने राज्य सरकार और बीजेपी पर भी हमला किया। Kejriwal ने कहा कि बीजेपी दिलतों को प्रताड़ित कर रही है। उना में जो कुछ हुआ उसमें प्रशासन की भी मिलीभगत थी।

Kejriwal ने राजकोट के सिवलि अस्पताल में भर्ती पीड़ित दलितों से मुलाका की। उना की घटना के सामने आने के बाद गुजरात के कई जिलों में पत्थरबाजी और आगजनी की घटना हुई। जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। इसमे एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। Kejriwal ने कांस्टेबल की हत्या के आरोपी से भी मुलाकात की। Kejriwal ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार को अत्याचार रोकने चाहिए। उन्होंने दलितों से अपनी मांग को लेकर आंदोलन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मैं आपके साथ हूं। अपनी मांग को लेकर आप आंदोलन करो। 20 जुलाई को गुजरात की सीएम आनंदी बेन पटेल उना में दलित परिवारों से मिली थीं, उसके बाद 21 जुलाई को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दलित परिवारों से मुलाकात की और अब Kejriwal उना पहुंचे दलितों से हमदर्दी जताने।

Loading...

Leave a Reply