PWD घोटाले में घिरे सीएम केजरीवाल, LG ने दिये जांच के आदेश

नई दिल्ली:  दिल्ली के PWD घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ सकती है। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने शिकायतकर्ता राहुल शर्मा की उस शिकायत को विजिलेंस विभाग के पास भेज दिया है जिसमें राहुल शर्मा ने सीएम अरविंद केजरीवाल को भी जांच के दायरे में लाने की मांग की थी। उप राज्यपाल ने विजिलेंस विभाग से कहा है कि नियम के मुताबिक इस शिकायत पर कार्रवाई की जाए। एसीबी ने PWD घोटाले में तीन एफआईआर दर्ज की है। जिसमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन का भी नाम है।

ये मामला 2014 से 2016 के बीच का है। जब PWD ने नॉर्थ वेस्ट दिल्ली में दो जगह सीवर और नाली बनाने के काम का ठेका दिया था। ये ठेका केजरीवाल के साढ़ू की कंपनी रेणु केंस्ट्रक्शन को दिया गया और फिर ये काम कुछ फर्जी कंपनियों को दिया गया।

इस ठेके में नियमों की कई जगहों पर अनदेखी की गई। नियमों की अनदेखी कर तकरीबन 10 करोड़ रुपये के बिल पास कर दिये गए। ये बिल बोगस कंपनियों के नाम पर ही पास किये गए थे। ये कंपनियां रोहिणी के फर्जी पते पर रजिस्टर्ड दिखाई गई थी। रोड एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन यानि RACO नाम की एनजीओ के कार्यकर्ता राहुल शर्मा ने इस मामले को सामने लाया था।

Loading...