दिल्ली में McDonald’s के 43 रेस्टोरेंट बंद किये गए

नई दिल्ली:  अगर आप दिल्ली में रहते हैं और आप भी McDonald’s के फूड्स के शौकीन हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। क्योंकि दिल्ली में McDonald’s के कुल 55 में 43 रेस्टोरेंट्स बंद कर दिये गए हैं। इन रेस्टोरेंट्स का लाइसेंस रिन्यू नहीं होने की वजह से इन्हें बंद करने का फैसला लिया गया। दिल्ली McDonald’s के रेस्टोरेंट का संचालन कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट यानि सीपीआरएल करती है। दरअसल इसके पीछे McDonald’s और सीपीआरएल के बीच जारी विवाद भी एक बड़ी वजह है।

अमेरिका की कंपनी McDonald’s और सीआरपीएल के बीच काफी वक्त से कानूनी लड़ाई चल रही है। अगस्त 2013 में सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से विक्रम बख्शी को हटाने के बाद से ही बख्शी और McDonald’s के बीच कानूनी लड़ाई चल रही है। इस लड़ाई की वजह से सीपीआरएल हेल्थ लाइसेंस रिन्यू नहीं करा सकी। जिसके बाद सीपीआरएल ने गुरुवार से दिल्ली के 55 में से 43 रेस्टोरेंट बंद करने का फैसला किया। इनको सीपीआरएल ऑपरेट कर रही थी।

इतनी बड़ी संख्या में McDonald’s के रेस्टोरेंट बंद होने की वजह से तकरीबन 1700 कर्मचारी बेरोजगार होंगे। सीपीआरएल विक्रम बख्शी और McDonald’s के बीच 50:50 फीसदी हिस्सेदारी वाला ज्वाइंट वेंचर है। जो नॉर्थ और ईस्टर्न इंडिया में फास्ट फूड चेन ऑपरेट करता है। सीपीआरएल देशभर में 168 रेस्टोरेंट ऑपरेट करती है।

Loading...