deepika-pandey

ECL हादसे की CBI जांच पर अड़ी कांग्रेस, 3 दिन से आमरण अनशन पर हैं दीपिका पांडे

ECL हादसे की CBI जांच पर अड़ी कांग्रेस, 3 दिन से आमरण अनशन पर हैं दीपिका पांडे




गोड्डा/झारखंड: जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपिका पांडे के आमरण अनशन का बुधवार को तीसरा दिन है। तीन दिन के आमरण अनशन का असर उनके स्वास्थ्य पर दिखाई देने लगा है। डॉक्टरों की टीम उनके सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। तीसरे दिन उनके ब्लड शुगर के लेवल में गिरावट आई है। उनका ब्लड प्रेशर भी कम था।

ECL के राजमहल परियोजना में हुए खादन हादसे की निष्पक्ष जांच के लिए कांग्रेस ने 6 मांग सरकार के सामने रखी है। जिसमें से एक मांग हादसे की जांच सीबीआई से कराने की भी है। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपिका पांडे सिंह आमरण अनशन पर हैं। कांग्रेस का आरोप है कि राज्य की रघुवर दास सरकार दोषियों को बचाने के लिए जांच से बच रही है।

कांग्रेस का ये भी आरोप है कि हादसे के बाद जो राहत और बचाव कार्य किया गया उसमें केवल 18 शवों को ही निकाला गया। जबकि कई शव अबतक खदान के भीतर दबे हुए हैँ। लेकिन उन्हें बहार निकालने के लिए किसी तरह की कोशिश नहीं की जा रही है। कांग्रेस का आरोप है कि इस हादसे के दोषी अधिकारी खुलेआम घूम रहे हैं जबकि पीड़ियों के परिजन इंसाफ के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि सभी मजदूरों के शव को बाहर निकाले बिना ही परियोजना में दोबारा उत्पादन का काम शुरु कर दिया गया है। विपक्ष ने साफ किया है कि जब तक पीड़ियों को न्याय नहीं मिल जाता है उनकी लड़ाई जारी रहेगा।

Loading...

Leave a Reply