manish-sisodia-meet-school-children

दिल्ली में सरकारी स्कूल के मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चे बीमार

दिल्ली में सरकारी स्कूल के मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चे बीमार




नई दिल्ली: दिल्ली के सरकारी स्कूल में गुरुवार को मिड डे मील खाने के बाद 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। जब इसकी जांच की गई तो पाया गया कि मिड डे मील में मरा हुआ चूहा था। बीमार बच्चों को मदन मोहन मालवीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बच्चों को ये खाना देवली के गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परोसा गया था। जिसे खाने के बाद बच्चे बीमार हो गए। दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया बीमार बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचे। मिड डे मील में चूहा मिलने की जानकारी मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा सरकारी स्कूल में मिड डे मील में चूहा पाया गया है। नौ स्टूडेंट्स को अस्पताल ले जाया गया। मैंने डॉक्टर्स से बातचीत की है और बच्चों की हालत ठीक है।

साथ ही सिसोदिया ने कहा मिड डे मील के सप्लायर के खिलाफ एफआईआर करवा रहे हैं। उसे ब्लैक लिस्ट भी करेंगे। बच्चों के मामले में इतनी बड़ी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सुबह से किचन में हमारे ऑफिसर्स की देखरेख में खाना बनेगा।

इस मामले पर कांग्रेस नेता किरण वालिया ने कहा साफ सफाई खासकर खाना बनाते समय तो इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। मामले की जांच होनी चाहिए। किसी को भी बख्सा नहीं जाना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply