दिल्ली महिला आयोग ने छापेमारी कर होटल से 39 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया

नई दिल्ली:  दिल्ली में इंटरनैशनल सेक्स रैकेट के चंगुल से 39 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया गया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर पहाड़गंज में एक होटल पर छापेमारी की। जिसमें 39 लड़कियों को दलालों के चंगुल से छुड़ाया गया। इन सभी लड़कियों को नेपाल से भारत वेश्यावृत्ति के लिए लाया गया था। इन्हें दिल्ली से विदेश भेजने की तैयारी भी की जा रही थी।

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को वसंत विहार इलाके से 18 महिलाओं को छुड़ाया था। इनमें भी 16 महिलाएं नेपाल की थीं। पुलिस ने बताया कि एक ज्वाइंट ऑपरेशन में वाराणसी पुलिस और दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को वसंत विहार में एक मकान में छापेमारी की। जिसमें 18 महिलाओं को छुड़ाया गया।

पुलिस के मुताबिक इन महिलाओं को कई दिनों से कमरे में कैद कर रखा गया था। इन्हें खाड़ी देशों में भेजे जाने की तैयारी थी। इस मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। डीसीडब्लू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि इन सभी महिलाओं को आश्रय गृह में भेजा जाएगा। इन्हें वापस नेपाल भेजने के लिए नेपाली दूतावास से संपर्क किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक इन नेपाली लड़कियों को पहले नौकरी का झांसा दिया गया। और उन्हें वाराणसी लाया गया। जुलाई के पहले हफ्ते में दो नेपाली महिलाएं इनके चंगुल से भागने में कामयाब रहीं। जिसके बाद उन्होंने नेपाल पुलिस को इस रैकेट के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस ने नेपाल के दूतावास से संपर्क किया।

Loading...