party-hall-meeting-for-kashmir

कश्मीर पर ऑल पार्टी मीटिंग, कल डेलीगेशन की रवानगी, हुर्रियत से होगी बात?

कश्मीर पर ऑल पार्टी मीटिंग, कल डेलीगेशन की रवानगी, हुर्रियत से होगी बात?

दिल्ली: कश्मीर में शांति बहाली के लिए रविवार को ऑल पार्टी डेलीगेशन श्रीनगर जाएगा। उससे पहले शनिवार को दिल्ली में सर्वदलीय बैठक हुई। जिसमें सभी दलों के लोग शामिल हुए। सीपीएम ने दो मंग सामने रखी। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि हुर्रियत को भी बातचीत में शामिल किया जाए, पैलेट गन का इस्तेमाल बंद हो। सीपीएम की इस मांग का समर्थन एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने किया।

सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी दलों में अपनी अपनी राय सामने रखी। कश्मीर पर सभी दलों से बात की जाएगी और वहां से लौटने के बाद एकबार फिर सभी दलों की बैठक होगी।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कश्मीर पर सभी पक्षों से बात की जानी चाहिए। इसपर सरकार को फैसला करना है कि कौन कौन से पक्ष इससे जुड़े माने जाएं। हमारी तरफ से सरकार को पूरा सहयोग है।

सर्वदलीय बैठक से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। जिसमें गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और अंबिका सोनी मौजद थीं।

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल 4 सितंबर को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में श्रीनगर जाएगा। प्रतिनिधिमंडल 4 और 5 सितंबर यानि दो दिनों तक वहां रुकेगा। और वहां शांति कैसे बहाल की जाए इसपर अलग अलग दलों से बात करेगा।

Loading...

Leave a Reply