मौत से पहले ही मर गया दाऊद इब्राहिम, कोई नहीं बचा वारिस

मौत से पहले ही मर गया दाऊद इब्राहिम, कोई नहीं बचा वारिस

नई दिल्ली:  अंडरवर्ल्ड की गुनाहों का बेताज बादशाह दाऊद इब्राहिम मुंबई के डोंगरी चॉल से आपराध के रास्ते पर चलकर दुबई तक पहुंचा। फिलहाल उसका ठिकाना पाकिस्तान के कराची में है। लेकिन इन दिनों अरबों की संपत्ति का मालिक ये डॉन अकेला हो गया है। जिसके लिये उसने ये संपत्ति इकट्ठी की थी उसने दाऊद की संपत्ति को ठोकर मार दी और धर्म की राह पर चल पड़ा है।

दाऊद का बेटा मोइन नवाज डी कास्कर दाऊद के गुनाहों की दुनिया को छोड़कर धर्म के रास्ते पर निकल पड़ा है। उसने दाऊद का घर भी छोड़ दिया है और खुद को दाऊद से पूरी तरह से अलग कर चुका है। वो मस्जिद में दिये गए कमरे में ही रहता है। उसके परिवार ने उसे काफी समझाया। लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। जिसके बाद उसके परिवार ने भी दाऊद का साथ छोड़ दिया और कास्कर के साथ रहने लगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये खुलासा खुद दाऊद के भाई इकबाल कास्कर ने किया है। इस बढ़ती उम्र में परिवार का इस तरह से दूर हो जाने की वजह से दाऊद भीतर तक टूट चुका है। दाऊद को अपने बेटे मोइन से काफी लगाव था। उसी के नाम पर उसने अपने बंगले का नाम भी रखा था। लेकिन जो डॉन खुद को गुनाहों की दुनिया का बेताज बादशाह मानता था निजी जिंदगी में वो बिल्कुल तनहा हो चुका है। जिसके पास अपना कहने वाला भी कोई नहीं है।

मोइन की रुची शुरु से ही धर्म में थी। एक तरफ दाऊद अपराध की दुनिया में नई ऊंचाई पर पहुंचता गया दूसरी तरफ मोइन धर्म के मार्ग पर बढ़ता चला गया। इस रास्ते पर चलते हुए उसने फैसला कर लिया था कि वो अपने पिता के गुनाह की दुनिया से खुद को अलग कर लेगा। और वही उसने किया।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद के पास तकरीबन 6.7 बिलियन है। बेटे के दूर होने के बाद उसके दामाद अब उसके कारोबार को संभालने लगे हैं। दाऊद के धंधे में माहरूफ का दखल बढ़ गया है। दामाद जुनैद भी उसके काम काज में शामिल हो रहा है। कुल मिलाकर बेटे के दूर होने के बाद अब कहा जा रहा है कि दाऊद के 6.7 बिलियन की संपत्ति का कोई वारिस नहीं बचा।

Loading...

Leave a Reply