Dawood-Ibrahim

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद की भाभी जाना चाहती हैं विदेश, दिल्ली HC में याचिका दाखिल

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद की भाभी जाना चाहती हैं विदेश, दिल्ली HC में याचिका दाखिल

दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की भाभी रिजवाना इकबाल विदेश जाना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। याचिका में उन्होंने कहा है कि विदेश घूमने के लिए भारत सरकार से पासपोर्ट चाहिए । वो ऑस्ट्रेलिया और यूके जाना चाहती हैं। रिजवाना ने अपनी याचिका उन वजहों का भी जिक्र किया है कि आखिर वो ऑस्ट्रेलिया और यूके क्यों जाना चाहती हैं।

रिजवाना जो वजह बताई है उसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में उनकी बेटी पढ़ाई करती है और उनके बेटे का दाखिला अभी यूके की यूनिवर्सिटी में हुआ है। इसलिए उन्हें अपने दोनों बच्चों को सेटल डाउन करने के लिए इन दोनों देशों में जाना है। इस वक्त भारत सरकार की तरफ से रिजवाना को जो पासपोर्ट जारी किया गया है उसपर वो भारत से दुबई और दिबई से भारत ही आ जा सकती हैं। किसी तीसरे देश में उन्हें आने जाने की इजाजत नहीं है। ऐसा दाउद से उनके पारिवारिक रिश्ते को देखते हुए किया गया है।

रिजवाना इकबाल की याचिका पर केंद्र सरकार ने कोर्ट में बताया कि भारत और विदेश की इंटेलीजेंस एजेंसियों से इस बारे में राय लेना जरुरी है। लिहाजा इस मामले के लिए 4 हफ्तों का वक्त चाहिए। रिजवाना फिलहाल मुंबई में रहती हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 29 सितंबर को होगी। जिसके बाद कोर्ट ये तय करेगा कि इस मामले में रिजवाना दुबई के अलावे किसी और देश का सफर कर सकेगी या नहीं।
-Dawood Ibrahim

Loading...

Leave a Reply