सबसे खास गुर्गे ने ही डॉन को लगाया 40 करोड़ का चूना, मजाक बन गया दाऊद

दिल्ली: दाऊद इब्राहिम ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसका ही बेहद खास गुर्गा उसे करोड़ों का चूना लगा देगा। वो भी एक –दो करोड़ का नहीं पूरे 40 करोड़ का चूना। यकीन करना मुश्किल है लेकिन है ये सच। अब 40 करोड़ अपने गुर्गे से वापस पाने के लिए अब दाऊद उसकी तलाश कर रहा है।

40 करोड़ वसूलने के लिए दाऊद जिस गुर्गे की तलाश कर रहा है उसका नाम खलीक अहमद है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक खलीक ही दाऊद के 40 करोड़ लेकर फरार हो गया है। भारत में फैले दाऊद के नेटवर्क में खलीक एक अहम शक्स है। कहने का मतलब है कि खलीक ही भारत में दाऊद के वसूली के कारोबार को संभालता था।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक खलीक ने 2015 में दिल्ली में किसी कारोबारी से 45 करोड़ की वसूली की थी। उस रकम को उसे दाऊद के पास भेजनी थी। खलीन ने उस रकम से 40 करोड़ दाऊद के पास भेजने का नाटक किया और उसमें से 5 करोड़ फीस के तौर पर अपने पास रख लिया। लेकिन हकीकत ये थी कि खलीक उस 40 करोड़ को लेकर फरार हो गया था।

खुफिया एजेंसी को इस बात की जानकारी तब मिली जब दाऊद के एक दूसरे गुर्गे जबीर मोटी और खलीक के बीच बातचीत की फोन टैपिंग की गई। इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद दाऊद एक मजाक बन गया है। हलांकी जबीर से फोन पर बातचीत में खलीक ने धोखाधड़ी से इनकार किया है। लेकिन दाऊद के ही एक दूसरे वफादार रज्जाक ने इस बारे में डॉन को बताया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक डी-कंपनी ने पिछले साल नवंबर में कनाडा से अपने दो गुर्गे भी दिल्ली भेजे थे। फोन पर बातचीत में खलीक ने जबीर से ये भी कहा था कि वो पैसे दाऊद तक पहुंचा देगा। लेकिन उसके बाद से अबतक ना तो दाऊद तक पैसे पहुंचे हैं और न ही खलीक का कुछ पता चला है।

दरअसल इन अवैध वसूली के पैसे दाऊद तक हवाला के जरिये पहुंचते हैं। खलीक ने ये भी कहा है कि हो सकता है पैसे जमा करवाते वक्त कुछ गड़बड़ी हो गई हो। इसी हवाला रैकेट के जरिये पैसे दुबई, पनामा, पाकिस्तान, कनाडा तक दाऊद के अकाउंट में पहुंचाए जाते हैं। लेकिन फिलहाल तो डॉन अपने ही गुर्गे की तरफ से ठगा जा चुका है।

-Dawood Ibrahim,

Loading...