हैरान करनेवाला वीडियो 35 किलो का बकरा पंजे में लेकर उड़ गया गोल्डन ईगल

नई दिल्ली:  चील के बारे में एक बात तो सभी जानते हैं कि वो काफी दूर तक देख सकता है। काफी ऊंचाई तक उड़ान भर सकता है और पलक झपकते ही अपना शिकार कर सकता है। शिकार को पकड़ने की इस अदभुत और बेहद आक्रामक तरीका ही चील को बाकी पक्षियों से अलग कर देता है और श्रेष्ठ भी बना देता है।

चील किस हद तक आक्रामक हो सकता है इसी को दिखाने वाला एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दिखाया गया है कि अपने शिकार को पकड़ने के लिए चील किस हद तक जा सकता है। छोटे बच्चों से लेकर बड़े इंसान तक को चील अपना शिकार बनाने का माद्दा रखता है। एक बात तो पक्की है कि अगर एक बार चील के पंजे में उसका शिकार फंस गया तो फिर सका बच कर निकलना मुश्किल है।

दरअसल इस वीडियो में चील की जिस प्रजाति के बारे में बताया गया है वो गोल्डन ईगल है। जो अगर अपने पर आ जाए तो आपके आंगन में खेल रहे बच्चे से लेकर आपके दरवाजे पर खड़े बकरे तक का शिकार कर सकता है। इसकी पकड़ इतनी खतरनाक है कि शिकार चाहे जितनी भी कोशिश कर ले उससे छूट नहीं सकता। इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही दिखाया गया है।

जिसने पहाड़ी के ऊपर से अपने शिकार को पकड़ा और फिर उसे लेकर अनजान जगह की तरफ उड़ चला। शिकार इस गोल्डन ईगल की पकड़ से छूटने की काफी कोशिश करता रहा लेकिन उसकी तमाम कोशिशें नाकाम हो गई। इस वीडियो को स्केरी स्टफ ने यू ट्यूब पर अपलोड किया है।

Loading...

Leave a Reply