kahalgaon dam

उद्धाटन से पहले ही टूट गया 389 करोड़ में बना डैम, नीतीश का भागलपुर दौरा रद्द

उद्धाटन से पहले ही टूट गया 389 करोड़ में बना डैम, नीतीश का भागलपुर दौरा रद्द

कहलगांव/बिहार:  भागलपुर के कलहगांव में बटेश्वर गंगा पंप नहर परियोजना पर लंबे वक्त से काम चल रहा था। इस परिजोयना के तहत 389 करोड़ रुपये खर्च कर बांद का निर्माण किया गया। लेकिन बांध की मजबूती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बांध की दीवार अपने उद्घाटन तक भी पानी का दबाव नहीं बर्दाश्त कर सका और टूट गया। बांध का ये हिस्सा मंगलवार को टूट गया। जबकि अगले दिन यानि बुधवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस बांध का उद्धाटन करने वाले थे। बांध के टूट जाने के बाद नीतीश कुमार ने अपना भागलपुर दौरा रद्द कर दिया।

बांध  का हिस्सा टूट जाने की वजह से आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। बांध के उद्धाटन से पहले परियोजना के तहत बने नहरों में पानी छोड़ा गया। लेकिन एनटीपीसी आवासीय परिसर से होकर गुजरनेवाली नहर का बांध टूट गया। जिसकी वजह से एनटीपीसी आवासीय परिसर की कॉलोनियों में पानी भर गया।

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सरकार से जवाब मांगा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है 389.31 करोड़ का बांध उद्घाटन के 24 घंटे पहले टूटा। सीएम तामझाम के साथ कल काटने वाले थे फीता। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और बांध।

Loading...

Leave a Reply