पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा के बाद जमानत, मानव तस्करी में दोषी

नई दिल्ली:  पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को पटियाला की कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई है। उनके खिलाफ 2003 में केस दर्ज हुआ था। उनके भाई शमशेर को भी कोर्ट ने सजा सुनाई है। ने दोनों पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। दलेर मेहंदी पर अपने शो की आड़ में मानव तस्करी का आरोप लगा था। तकरीबन 15 साल पहले उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद आज उसपर फैसला आया है। सजा के एलान के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। बाद में पटियाला की उसी कोर्ट से दलेर मेहंदी को जमानत दे दी गई। उन्होंने कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की बात कही।

19 सितंबर 2003 को दलेर मेहंदी के भाई शमशेर मेहंदी के खिलाफ केस दर्ज की गई थी। दलेर मेहंदी के बड़े भाई हैं शमशेर मेहंदी। मेहंदी बंधुओं ने  1998-99 में अपने ग्रुप के साथ अमेरिका गए थे। और उनमें से 10 लोगों को वहां पर छोड़ दिया था। इसके बदले उन्होंने भारी भरकम रकम भी ली थी।

दलेर मेहंदी के खिलाफ इस तरह के कबूतरबाजी के कुल 31 मामले सामने आए थे। इनमें से पहले मामला अमेरिका में 2003 में दर्ज किया गया था। उनपर ये आरोप लगा था कि दलेर अपनी मंडली में गैर कानूनी तरीके से लोगों को विदेश ले जाते हैं। दलेर मेहंदी के खिलाफ ये मामला बख्शीश सिंह नाम के शख्स ने दर्ज करवाई थी।

Loading...