CM सिद्धारमैया के ऊपर कौवे ने कर दी बीट, फिर क्या हुआ…?




नई दिल्ली: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया अपने विरोधियों से ज्यादा अपने आसपास मंडराने वाले कौवों से परेशान हैं। कभी इस कौवों की वह से उन्हें अपनी गाड़ी बेचनी पड़ती है तो कभी ये कौवे उनके साथ कुछ ऐसा कर जाते हैं कि चर्चा शुरु हो जाती है। इसबार की ही बात को ले लीजिये। सीएम सिद्धारमैया एक कार्यक्रम में मंगलुरु के नजदीक मंजेश्वर पहुंच थे।

आप कहेंगे इसमें क्या खास है। सीएम कार्यक्रम में आना-जाना आम बात है। हम भी यही कह रहे हैं इसमें कुछ भी खास नहीं है। लेकिन आगे जो बताने जा रहे हैं खास उस बात में है। क्योंकि जिस प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए सीएम सिद्धारमैया मंगलुरु के मंजेश्वर पहुंचे थे ठीक उसी जगह पर एक कौवा भी पहुंचा हुआ था। सीएम के अगल बगल में और भी लोग बैठे थे। लेकिन कौवा को सीएम साहब की झक सफेद पोशाक पसंद आ गई।

फिर क्या हुआ। अरे साहब फिर हुआ ये कि कौवे को सीएम साहब की चमकदार सफेदी से जलन हो गया। अपने काले रंग के सामने सीएम के सफेद लिबास को कौवा बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने सीएम के उस बेदाग लिबास को दागदार कर दिया। मतलब कौवे ने सीएम के कपड़े पर बीट कर दी। जिस समारोह में सीएम पहुंचे थे वहां आग की तरह ये खबर फैल गई। कि सीएम के कपड़े पर कौवे ने बीट कर दी। देखने वाले ताक झांक करने लगे जैसे कौवे का बीट, बीट न होकर आसमान से टपका अमृत का बूंद हो। वहां मौजूद लोगों में बीट के दर्शन की लालसा जाग्रत हो गई।

खैस इतने में उनके एक सहयोगी ने उस बीट को साफ कर दिया। लेकिन तबतक सीएम साहब का मूड खराब हो चुका था। क्योंकि इससे पहले भी कौवे की वजह से उन्हें अपनी गाड़ी बेचनी पड़ी था। ये वाक्या 2 जून 2016 का है। जब उनके आवास पर उनकी सफेद फॉर्च्यूनर पर एक कौवा बैठ गया। वो कौवा भी जिद्दी था। सीएम के स्टाफ को उस कौवे को भगाने मे घंटे भर लग गए।

इसी बीच किसी शुभचिंतक ने सीएम तक ये खबर पहुंचा दी कि कौवा का गाड़ी पर बैठना अपशकुन होता है। बस फिर क्या था। सीएम ने फौरन अपनी उस गाड़ी को बेच दी और कुछ ही घंटों में नई फॉर्च्यूनर शो रूम से मंगवा ली। जिसकी कीमत तकरीबन 35 लाख रुपये की थी।

Loading...

Leave a Reply