पटाखा बैन पर बोले गवर्नर तथागत रॉय ‘चिताओं पर भी लगा दो याचिका’

पटाखा बैन पर बोले गवर्नर तथागत रॉय ‘चिताओं पर भी लगा दो याचिका’

नई दिल्ली:  दिल्ली एनसीआर में दिवाली पर पटाखा बिक्री पर बैन के बाद से सोशल मीडिया पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हलांकि एक वर्ग ऐसा भी है जो सुप्रीम कोर्ट फैसले को सही बता रहा है। लेकिन दूसरा वर्ग वो है जो सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को हिंदु संस्कृति के खिलाफ मान रहा है। इससे पहले लेखक चेतन भगत ने कोर्ट के आदेश पर नाखुशी जाहिर करते हुए सवाल किया था कि मुहर्रम और बकरीद पर रोक लगाने की हिम्मत है?

उसके बाद अब त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने कोर्ट के आदेश पर अपनी नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने अपने ट्वीट में अपनी नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कभी दही हांडी, आज पटाखा, कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर अवॉर्ड वापसी गैंग हिंदुओं की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे।‘

एक मीडिया ग्रुप से बाततीच में उन्होंने कहा एक हिंदू होने की वजह से वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश से नाखुश हैं। क्योंकि ये समुदाय को उनके उत्सव से जुड़े एक अहम पहलू से वंचित करता है। तथागत रॉय राज्यपाल से पहले बीजेपी नेता थे और उनकी पहचान उनकी तीखी लेखन शैली को लेकर है। हाल ही में उन्होंने रोहिंग्या आतंकियों को कचरा कहा था। हलांकि उनके इस बयान को विवादित करार दिया गया था।

Loading...

Leave a Reply