दिल्ली में कोर्ट ने MCD चुनाव में इस्तेमाल EVM सील करने के आदेश दिये

नई दिल्ली:  दिल्ली में हाल में हुए MCD चुनाव में इस्तेमाल ईवीएम को सील कर उसे सुरक्षित रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने ये आदेश दक्षिणी दिल्ली के एक वॉर्ड में इस्तेमाल ईवीएम के मामले में दिया है। यहां से बीजेपी उम्मीदवार की जीत महज 2 वोट से हुई थी। जिसे आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ने कोर्ट में चुनौती दी थी।

 

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रही पिंकी त्यागी ने इस सिलसिले में अदालत में याचिका दायर की थी। पिंकी का आरोप है कि MCD चुनाव में उसी की जीत हो रही थी। लेकिन काउंटिंग सेंटर में मौजूद लोगों ने गड़बड़ी की और बीजेपी उम्मीदवार की जीत हो गई। पिंकी की याचिका पर ही कोर्ट ने चुनाव आयोग से इस वार्ड के ईवीएम को बिना किसी छेड़छाड़ के सील करने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें

सपना के इस डांस पर हुई नोटों की बरसात, देखनेवाले हो गए बेकाबू, Video

आप की पिंकी बीजेपी उम्मीदवार अनीता तंवर से महज 2 वोट से चुनाव हार गई थी। पिंकी को 8,413 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी उम्मीदवार को 8,415 वोट मिले थे। दिल्ली के MCD चुनाव में ये सबसे कम वोटों का फासला था।

इसे भी पढ़ें

पाकिस्तान के BAT की बर्बरता, LOC पर शहीद जवानों के शरीर के टुकड़े किये

इससे पहले ईवीएम की शिकायत से जुड़ी एक याचिका पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने भी 6 विधानसभाओं के ईवीएम सील करने के आदेश दिये हैं। कोर्ट ने ये आदेश ईवीएम में गड़बड़ी से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई के बाद दी है। इससे पहले एक विधानसभा के ईवीएम को सील करने का आदेश दिया गया था। जिन 7 विधानसभाओं के ईवीएम सील करने के आदेश दिये गए हैं उनमें विकास नगर, मसूरी, राजपुर, रायपुर, रानीपुर, हरिद्वार ग्रामीण सीट और प्रतापपुर सीट शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply