प्रेमी जोड़ों के लिए दिल्ली मेट्रो बना पसंदीदा ठिकाना

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो आराम की सवारी है। जब से मेट्रो की शुरुआत हुई है तब से लेकर अबतक इसका काफी विस्तार भी हुआ है। कुछ किलोमीटर की दूरी तय कर शुरु हुई दिल्ली मेट्रो अब कई सौ किलोमीटर की दूरी तय कर रही है। दिल्ली मेट्रो ने जैसे-जैसे फासले कम किये हैं उसी तरह से लोगों ने इसकी सवारी करना पसंद भी किया।

लेकिन इसी दिल्ली मेट्रो में कुछ ऐसे लोग भी पाए जाते हैं जो इस दिल्ली मेट्रो को केवल सवारी के लिहाज से पसंद नहीं करते हैं। बल्कि वो इसे एक सुरक्षित ठिकाना मानते हैं। यही वजह है कि दिल्ली मेट्रो की ट्रेन हो या मेट्रो का प्लेटफॉर्म हर कोने में प्रेमी जोड़े दिखाई दे जाते हैं।


कई प्रेमी जोड़े आपस में ऐसी हरकत करते हैं कि बगल वाले को अपनी नजर दूसरी तरफ घूमानी पड़ती है। कई वाक्या ऐसा हो जाता है जब आप अपने परिवार के साथ सफर कर रहे हों और अगर आपके बगल में या आपके सामने मौजूद कोई प्रेमी जोड़ा आपत्तिजनक हरकत करने लगे तो उस वक्त ये समझ नहीं आता कि क्या करें। क्योंकि परिवार के साथ बच्चे भी होते हैं। मां-बाप भी साथ होते हैं।

इस तरह की हरकत करनेवाले उस प्रेमी जोड़े को भले ही शर्म न हो लेकिन बगल में सफर कर रहा परिवार जरुर इस तरह के हालात में झेंप जाता है। अगर आपके साथ भी कभी इस तरह का वाक्या पेश आए तो ऐसी हरकत कर रहे उस प्रेमी जोड़े को सलीके के साथ सफर करने की सलाह दे सकते हैं। या इसकी शिकायत भी कर सकते हैं। क्योंकि चुप रहने से समस्या का समाधान नहीं होगा।

Loading...