75 साल बाद मां-पिता की लाश देखकर अवाक रह गई उनकी संतान

नई दिल्ली:  स्विटजरलैंड ग्लेसियर के बीच दो लोगों के शव मिले हैं। शवों की हालत देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये शव 75 साल पुरानी हो सकती है। करीब 8500 फीट की ऊंचाई पर सैनप्लेरोन ग्लेशियर पर मिले शवों के ऊपर कपड़े भी पड़े हुए हैं। पहली नजर में शवों को देखकर बताया जा रहा है कि ये शव पति पत्नी के हो सकते  हैं।

इन शवों के सामने आने के बाद पुलिस ने कहा है कि जिन लोगों के ये शव हैं हो सकता है काफी पहले वो हादसे के शिकार हो गए हों। शवों के पास बैगपैक्स, किताब और घड़ी भी मिले हैं। शवों के पैर में जूते भी हैं।

पुलिस की तरफ से इनकी पहचान के बारे में अभी कुछ भी नहीं बताया गया है। इनकी पहचान की पुख्ता जानकारी डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आन के बाद ही दी जाएगी। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों 1942 में लापता हुए मार्सिलीन और फ्रैन्सीन डुमोलिन हो सकते हैं। ये दोनों 1942 में अचानक गायब हो गए थे। उनके 7 बच्चे थे।

इनके शव के मिलने के बाद स्थानीय अखबार ने कपल की 79 साल की बेटी से बात की। मर्सिलीन उद्री डुमोलिन इनके शव को पहचानते हुए दिखीं। उन्होंने कहा हमने उम्रभर इनकी तलाश की। लेकिन उनके शवों को देखने के बाद वो बोली अब उनके मम्मी-पापा को दफनाया जा सकेगा।

Loading...