यूपी में अपने दम पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव किसी से गठबंधन नहीं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। वो अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। सीएम उम्मीदवार घोषित होने के बाद शीला दीक्षित का ये पहला प्रेस कांफ्रेंस था।

जब शीला दीक्षित से जेडीयू या बीएसपी से साथ चुनावी गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था ‘पार्टी को किसी गठबंधन की जरुरत नहीं है। ना ही किसी तरह का गठबंधन होगा कांग्रेस अपने बूते खड़ी होगी और लड़ेगी। ‘ शीला दीक्षित ने कहा कि जल्द ही पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का एलान भी कर दिया जाएगा। हालंकी उन्होंने अभी इसके लिए कोई निश्चित तारीख नहीं बताई।

अपने चुनाव लड़ने पर भी शीला दीक्षित सवालों से किनारा कर गईं। शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी का जो आदेश होगा वही वो करेंगी। शीला दीक्षित ने कहा कि यूपी में महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था और बिजली के मुद्दे पर पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी। क्योंकि जब से कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई है राज्य में इन तीनों चीजों की हालत बदतर हो गई है।

कांग्रेस यूपी में अबतक दो बड़ी रैली कर चुकी है। एक राहुल गांधी की और दूसरी सोनिया गांधी की। उन दोनों ही रैली में लोगों की मौजूदगी को देखकर कांग्रेस उत्हासित है। उसे उम्मीद है कि अगर सबकुछ सही रहा तो रैली में दिखनेवाली ये भीड़ वोट में भी तब्दील होगी। पार्टी को फायदा भी होगा। कांग्रेस ने 27 साल यूपी बेहाल का नारा भी दिया है। इसके पीछे पार्टी की सोच ये है कि 27 साल यानि जबसे कांग्रेस यूपी की सत्ता से बेदखल हुई है राज्य की हालत बिगड़ गई है। जनता इस दौरान एसपी, बीएसपी और बीजेपी तीनों का शासन देख चुकी है। इसलिए इसबार यूपी में काग्रेस की जीत होगी।

Loading...

Leave a Reply