deepik pandey singh

रांची में कांग्रेसी नेताओं पर बरसी लाठियां, दीपिका पांडे सिंह को पुलिस ने घसीटा

रांची में कांग्रेसी नेताओं पर बरसी लाठियां, दीपिका पांडे सिंह को पुलिस ने घसीटा

रांची:  बुधवार को रांची की सड़कें राज्य की रघुवर सरकार के खिलाफ असंतोष की आवाजों से पटी पड़ी थी। झारखंड के कांग्रेस कार्यकर्ता रांची विधानसभा के सामने रघुवर सरकार को ये बताने आए थे कि उनकी नीतियां राज्य की जनता के हित में नहीं है। इसे बदल दीजिये। लेकिन राज्य की रघुवर सरकार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की ये मांग मंजूर नहीं थी। जिस नीति में बदलाव की मांग कांग्रेसी कर रहे थे उसके बदले में सरकार की तरफ से लाठियों का नजराना पेश किया गया।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के विरोध के स्वर को धीमा करने के लिए पुलिस की तरफ से बल प्रयोग की शुरुआत पानी की बौछार के साथ हुई। पुलिस की लाठियां राज्य भर से आए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर बरस रही थीं। गोड्डा की जिला अध्यक्ष दीपिका पांडे सिंह अपनी जिद पर डरी रहीं तो उन्हें घसीटकर वहां से हटाया गया। जिसमें उन्हें कई जगह पर चोट भी आई है।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का ये विरोध झारखंड विधानसभा के सामने हो रहा था। विधानसभा के गेट तक पहुंचने से रोकने के लिए उनपर पानी की बौझार फेंकी गई। जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच भगदड़ मची जिसमें कई को गंभीर चोट भी आई। कांग्रेसी प्रभीरी आरपीएन सिंह की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का ये प्रदर्शन हो रहा था। जिसमें राज्य के हर जिले से आए कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे।

कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह का आरोप है कि हमारा प्रदर्शन शांति पूर्ण था लेकिन पुलिस की तरफ से जानबूझकर शांति से प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया। सरकार को विफलता गिनाते हुए कांग्रेस के नेताओं ने कहा जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है। कांग्रेस ने कहा राज्य के किसान आत्म हत्या कर रहे हैं। एसएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन, धान की खरीद में भ्रष्टाचार, राज्य की गिरती कानून व्यवस्था को संभाल पाने में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय, प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, गोड्डा की जिला अध्यक्ष दीपिका पांडे सिंह समेत कई कांग्रेसी नेता शामिल हुए थे। कांग्रेसी नेताओं ने ऐलान किया कि हमारी आवाज यहीं पर आकर नहीं रुकेगी। अब हमारा आंदोलन और तेज होगा।

Loading...

Leave a Reply