मानसरोवर यात्रा पर 46,433 कदम पैदल चले राहुल, कांग्रेस पार्टी ने पेश किये सबूत

नई दिल्ली:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं। यात्रा की उनकी तस्वीर भी सामने आई है। लेकिन बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसपर सवाल खड़े कर दिये। गिरिराज सिंह ने कहा कि जो मनसरोवर यात्रा पर राहुल की जो तस्वीर दिखाई जा रही है वो फोटोशॉप का कमाल है। इसके बाद ये बात भी सामने आई कि राहुल मानसरोवर यात्रा पर 34.31 किलोमीटर पैदल चले। लेकिन इसपर भी विवाद शुरु हो गया।

कांग्रेस पार्टी के ट्वीटर हैंडल पर तस्वीर और सबूत पेश करते हुए लिखा गया है नफरत करनेवालों को पीछे छोड़ते हुए राहुल ने कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान जो रफ्तार पकड़ी, क्या आप भी ऐसी रफ्तार पकड़ने के लिए तैयार हैं।


जिसके बाद कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर राहुल के पैदल यात्रा करने के सबूत पेश किये हैं। इस आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर राहुल की तस्वीर भी शेयर की गई है। साथ ही ये भी बताय गया है कि कैलाश पर्वत तक पहुंचने के लिए राहुल गांधी कितने कदम पैदल चले। कांग्रेस पार्टी की तरफ से फिटबिट की एक स्क्रीन शॉट सबूत के तौर पर शेयर की गई है। जिसमें राहुल के कैलाश मानसरोवर यात्रा का ब्यौरा दिया गया है।

फिटबिट के स्क्रीन शॉट के मुताबिक राहुल गांधी ने 46,433 कदम पैदल यात्रा की। इसमें बताया गया है कि इस दौरान उन्होंने 34 किलोमीटर की यात्रा की। इसके मुताबिक राहुल हर घंटे चार किलोमीटर चले। इससे ये साफ होता है कि राहुल 7 घंटे 43 मिनट पैदल चले। इस दौरान उन्होंने तकरीबन 34 किलोमीटर की यात्रा की। इस समयसीमा के मुताबिक हर घंटे कांग्रेस अध्यक्ष 4 किलोमीटर से ज्यादा पैदल चले।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *