‘27 साल यूपी बेहाल’ के नारे के साथ कांग्रेस का मिशन यूपी शुरु

दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को औपचारिक शुरुआत की। दिल्ली में 10 जनपथ से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनावी बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस बस पर लिखा था ‘27 साल यूपी बेहाल।‘ इसी नारे के साथ कांग्रेस ने अपने मिशन यूपी की औपचारिक शुरुआत की।

इस मौके पर कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे। कांग्रेस के इस चुनावी बस में सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित, कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई नेता सवार हुए। ये बस अगले तीन दिनों तक यूपी में अलग अलग जगहों पर रुकेगी और इसमें सवार नेता सभा करेंगे।

कांग्रेस यूपी में कुछ बेहतर करने की कोशिश में तो काफी दिनों से जुटी है। लेकिन अबतक कुछ खास ऐसा हुआ नहीं है जिसकी यादों को कांग्रेस सहेज कर रखना चाहेगी। लेकिन इसबार कांग्रेस को यूपी से काफी कुछ हासिल होने की उम्मीद है। राज बब्बर, शीला दीक्षित, गुलाम नबी आजाद के साथ साथ प्रशांत किशोर भी शामिल हैं।

प्रशांत किशोर की बदौलत ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में देशभर में अपना चमत्कार दिखाया था और यूपी की 80 में से 74 सीट जीतने में कामाब रही थी बीजेपी। अब वो प्रशांत किशोर कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार हैं। अभी आनेवाले एक दो हप्ते में कांग्रेस कुछ और धमाकेदार फैसले ले सकती है। इसकी जरुरत भी है। क्योंकि अगर यूपी को जीतना है एंट्री धमाकेदार करनी होगी।

Loading...