करीना कपूर खान को भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाने की मांग

भोपाल:  मध्यप्रदेश के भोपाल के कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह ने बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर को लोकसभा चुनाव में भोपाल से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है। योगेंद्र सिंह का मानना है कि अगर पार्टी उनकी मांग पर गंभीरता दिखाती है तो बीजेपी को अपने इस गढ़ में हार का सामन करना पड़ सकता है। भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी 8 बार से जीत रही है।

कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह मध्य प्रदेश के मंत्री पी सी शर्मा के करीबी माने जाते हैं। योगेंद्र सिंह ने अपने पत्र में लिखा है 2019 का लोकसभा चुनाव हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। भोपाल लोकसभा सीट पर कई सालों से बीजेपी का कब्जा रहा है। इसलिए इस सीट के लिए करीना कपूर उपयुक्त प्रत्याशी होंगी। चिट्ठी में आगे लिखा गया है यदि करीना भोपाल लोकसभी सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी तो निश्चित तौर पर कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर जीतेगी।

दरअसल बीजेपी पिछले 30 सालों से इस सीट पर कब्जा जमाए हुए है। बीजेपी ने ये सीट पहली बार 1989 में जीती थी। तब से लेकर अबतक बीजेपी आठ बार इस सीट पर जीत हासिल कर चुकी है।

करीना कपूर भोपाल के नवाब के वंशज और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की बहू हैं। करीना सैफ अली खान की पत्नी हैं। इससे पहले 1991 में कांग्रेस ने मंसूर अली खान पटौदी तो भी भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन तब राजीव गांधी समेत कई बड़ी हस्तियों से प्रचार करवाने के बाद भी बीजेपी के सुशीलचंद्र वर्मा ने पटौती को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था।

 

इसे भी पढ़ें

अस्पताल में मरीजों को दवाई के साथ डांस का डोज, मंत्री भी नाचे, Video

BJP के शत्रु के लिए तेजप्रताप ने खोले RJD के दरवाजे

(Visited 41 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *