MCD चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 140 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली:  दिल्ली में होने जा रहे MCD चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 140 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने अपने ट्वीटर हैंडल पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। MCD के लिए 272 सीटों के लिए इसी महीने चुनाव होना है।

जानकारी के मुताबिक MCD चुनाव में कांग्रेस अपने पांच बड़े नेताओं के अनुभव का भी इस्तेमाल करेगी। जिसके तहत कूड़ा कचरा प्रबंधन का प्लान पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश करेंगे। MCD के तहत आनेवाले स्कूलों और अस्पतालों को सुधारने का प्लान शशि थरूर तैयार और सलमान खुर्शीद तैयार करेंगे। खबर ये भी है कि MCD चुनाव में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू भी चुनाव प्रचार करेंगे।

यहां पढ़िये उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

दिल्ली में इस वक्त तीनों उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा है। लेकिन इसबार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। बीजेपी को भी इस चुनौती का एहसास है। शायद यही वजह है कि बीजेपी ने अपने किसी भी मौजूदा पार्षद को एमसीडी चुनाव में टिकट नहीं देने का फैसला किया है। ताकि भ्रष्टाचार के लगने वाले आरोपों से खुद को बचा सके।

Loading...

Leave a Reply