ghulab-nabi-azad-inc-leader

2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा SP-कांग्रेस का गठबंधन

2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा SP-कांग्रेस का गठबंधन




नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में SP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेता और यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने बड़ा बायन दिया है। आजाद ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा। गुलाम नबी आजाद ने साथ ही आरएलडी पर कहा कि अगर अजीत सिंह की पार्टी और दो दिन रुक जाती तो उनके साथ भी गठबंधन हो जाता।

आजाद के बयान से ये कयास भी लगाए जा सकते हैं कि मौजूदा गठबंधन पर लोग भरोसा कायम हो इसके लिए ये बताया गया कि SP-कांग्रेस का गठबंधन लंबी रेस का घोड़ा साबित होगा। कहने का मतलब ये नहीं है कि 2019 के चुनाव में SP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं हो सकता। लेकिन चर्चा आजद के बयान की टाइमिंग को लेकर हो रही है। इस वक्त यूपी चुनाव की तैयारी अपने उफान पर है। उस बीच में कांग्रेस की तरफ से ये बयान आना कि समाजवादी पार्टी के साथ उनका गठबंधन 2019 में भी कायम रहेगा कुछ इसी तरफ इशारा करता है।

जिस हालात और असमंजस कि स्थिति में विधानसभा चुनाव में SP-कांग्रेस का गठबंधन हुआ उसके बाद गुलाम नबी आजाद का ये बयान काफी मायने रखता है। क्योंकि जानकार यही मानकर चल रहे थे कि विधानसभा चुनाव के बाद ये गठबंधन खत्म हो जाएगा। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा था क्योंकि मुलायम सिंह पहले से ही इस गठबंधन के खिलाफ हैं। मुलायम के भाई और अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव कह चुके हैं कि 12 मार्च को वो नई पार्टी बनाएंगे।

अब अगर वस्तु स्थिति पर गौर किया जाए तो मुलायम परिवार में केवल अखिलेश ही हैं जो इस गठबंधन के पक्ष में हैं। हलांकि कांग्रेस नेता आजाद ने जो कुछ कहा अभी उसपर अखिलेश की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

Loading...

Leave a Reply