सैनिकों पर विवादित बयान देने पर अभिनेता ओम पुरी के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई: पिछले हफ्ते की ही बात है जब पूरा देश इस बात को लेकर झूम रहा था कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। अगर उसके कुछ दिन पहले की बात करें तो उरी में हुए आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ एक माहौल तैयार हुए। जिसके बाद पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़कर चले जाने की धमकी दी गई।

om-puri-complainलेकिन उसके बाद अगर बात आज की करें तो देश में कलाकार, आतंकी, सर्जिकल स्ट्राइक और सेना को लेकर एक बहस छिड़ गई है। हर कोई अपनी सहूलियत और अपने हित के मुताबिक बयान दे रहा है। जाहिर है हर किसी के बयान से हर कोई सहमत नहीं है। इसी बयान की श्रेणी में एक और बयान सामने आया है। इसबार फिल्म अभिनेता ओमपुरी ने बयान दिया है।

कश्मीर मुद्दे को लेकर एक टीवी चैनल के टॉक शो में अभिनेता ओम पुरी ने आतंकी हमले में शहीद सैनिकों के बारे में आपत्तिजनक बात कह डाली। ओमपुरी ने कहा ‘किसने कहा था सैनिकों को आर्मी में भर्ती होने के लिए? किसने उन्हें हथियार उठाने के लिए कहा?’ 2 अक्टूबर को बारामूला में आतंकी हमले में देश के लिए जान गंवाने वाले सैनिक नितिन यादव की भी ओमपुरी ने आलोचना की। ओमपुरी के इस तरह के बयान से हर कोई हैरान है।

अनुपम खेर ने ट्वीट पर लिखा ओमपुरी जी मैं आपकी बहुत इज्जत करता हूं। लेकिन कल टीवी पर देश के सैनिक के बारे में आपकी बात सुनकर बहुत दुख हुआ…बहुत दुख

अब तक ओमपुरी को एक गंभीर और संजीदा कलाकार मान रहे थे सभी। लेकिन सैनिकों पर दिये ओमपुरी के बयान के बाद सभी हैरान हैं।
anupam-on-om
ओमपुरी के इस बयान के बाद मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ केस दर्ज करवाई गई है। मंगलवार को राजा मासके नाम के शख्श ने ओमपुरी के खिलाफ केस दर्ज करवाई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। इस तरह के बयान से उस पकिस्तान को जिसे इस वक्त मातम के कालकोठरी में होना चाहिए था उसे हमपर हंसने और हमारी अखंडता पर बेतुके बयान देने की वजह जरुर मिल गई है।

Loading...