CNT SPT एक्ट पास होने के खिलाफ झारखंड बंद का एलान

गोड्डा/ झारखंड:  राज्य सरकार की तरफ से CNT SPT संशोधन विधेयक पास करने के खिलाफ सभी विपक्षी दलों ने झारखंड बंद का एलान किया है। विपक्षी दल CNT SPT एक्ट को जनता विरोधी करार दे रहे हैं और सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

अपनी इसी मांग को लेकर सभी विपक्षी दलों ने मिलकर शुक्रवार को झारखंड बंद का एलान किया है। गोड्डा में विपक्षी दलों ने मशाल जुलूस निकाला। जिसके बाद स्थानीय करगिल चौक पर एक नुक्कड़ सभा की गई। जिसमें कांग्रेस नेता दीपिका पांडे सिंह, जिला युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष बिट्टू चौधरी, गोड्डा के पूर्व आरजेडी विधायक संजय यादव मौजूद थे।

band-2

सभी ने सरकार की तरफ से पास किये गए CNT SPT एक्ट का विरोध करते हुए कहा सरकार गरीब विरोधी है। जबतक सरकार इस जनविरोधी एक्ट को वापस नहीं लेती है तबतक उनका आंदोलन जारी रहेगा। सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने एक सुर में कहा कि शुक्रवार को पूरा झारखंड बंद रहेगा। अगर इसके बाद भी सरकार नहीं जागेगी तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

सरकार ने 23 नवंबर को विधानसभा में CNT SPT संशोधन विधेयक पास किया था। जिसके बाद विधानसभा के भीतर काफी हंगामा हुआ था। विपक्षी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव के ऊपर फॉग स्पे डाल दिया था। अध्यक्ष पर कुर्सी भी फेंकी गई थी। अपना विरोध जताने के लिए सभी विधायक सदन में ही अपनी मेज पर खड़े हो गए थे।

Loading...