जय श्री राम के नारे के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताज का कूड़ा किया साफ

जय श्री राम के नारे के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताज का कूड़ा किया साफ

नई दिल्ली:  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताज महल का दीदार करने आगरा पहुंचे हैं। सीएम बनने के बाद पहली बार सीएम योगी आगरा के ताजमहल में गए हैं। लेकिन ताजमहल के दीदार से पहले सीएम योगी ने पश्चिमी गेट पर सफाई अभियान की शुरुआत की। इस बीच वहां मौजूद लोगों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए। सीएम योगी अपने इस आगरा दौरे में कई योजनाओं का एलान भी करेंगे।

हलांकि सवाल उस कूड़े को लेकर भी उठ रहे हैं जिसे सीएम योगी ने झाड़ू लगाकर साफ किया। क्योंकि सीएम के आगरा दौरे को देखते हुए पूरा आगरा शहर में रंग रोगन किया गया है। हर जगह चकाचक सफाई की गई है। लेकिन ताजमहल के पश्चिमी द्वार को गंदा ही छोड़ दिया गया। शायद इसके पीछे ये सोच रही होगी कि अगर हर जगह सफाई होगी तो स्वच्छता अभियान की शुरुआत कैसे होगी। ये भी हो सकता है जिस कूड़ा पर सीएम  झाड़ू फेर रहे थे वो कृत्रिम कूड़ा हो।

सीएम योगी का ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब ताजमहल विवाद का विषय बना हुआ है। एक तरफ ताज महल के शिव मंदिर होने के दावे किया जा रहे हैं तो दूसरी तरफ इसे गुलामी और गद्दारी की निशानी करार दिया जा रहा है। ताज पर विवाद तब शुरु हुआ जब इसे यूपी सरकार के कैलेंडर से बाहर कर दिया गया। जिसके बाद यूपी में बीजेपी के नेता संगीत सोम ने ताजमहल को गुलामी की निशानी बता दिया।

संगीत सोम के इस बयान पर ओवैसी भी विवाद में कूद पड़े। उन्होंने कहा लालकिला भी गुलामी की निशानी है क्या पीएम लालकिले से झंडा फहराना बंद कर देंगे। बढ़ते विवाद के बीच सीएम योगी ने बयान दिया कि आगरे के आधुनिकीकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

Loading...

Leave a Reply