सीएम ने एक ही रात में उड़ा दी भूमाफियाओं की नींद, अब खाली करेंगे जमीन

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने भूमाफियाओं पर नकेल कसने के लिए बड़ा फैसला लिया है। भूमाफियाओं पर नकेल कसने के लिए सीएम योगी ने टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है। इसके तहत जिस जमीन पर अबतक भूमाफिया गैरकानूनी तरीके से कब्जा जमाए बैठे हैं उन संपत्तियों की पहचान की जाएगी और उसे मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए तीन स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

सीएम योगी आजकल देर रात तक अलग अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। जिसमें हर विभाग अपनी बारी के मुताबिक प्रजेंटेशन देता है। और फिर उसमें सुधार के लिए फैसले लिये जाते हैं। बुधवार की रात राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। जिसमें इस बात की जानकारी दी गई कि कहां कहां भूमाफियाओं ने अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा कर रखा है। सरकार ने जो तीन स्तरीय टास्कफोर्स का गठन किया है वो इन भूमाफियाओं से जमीन छुड़ाने का काम करेगी।

ये भी पढें :

– इस वीडियो को देखकर आपका भी खून खौल उठेगा, सेना के इस धैर्य को सलाम है

जिला स्तर पर इस टास्कफोर्स का हेड डीएम को बनाया गया है। वहीं मंडल स्तर पर कमिश्नर को हेड बनाया गया है। जबकि चीफ सेक्रेटरी पूरे प्रदेश में इस टास्क फोर्स के हेड होंगे।

पहले जब अखिलेश यादव सीएम थे तो कई जगहों से सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने की बात सामने आई थी। चुनाव में भी यूपी के भूमाफियाओं का मुद्दा छाया रहा। बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार में भी साफ किया था राज्य को भूमाफियाओं से आजाद कराएंगे। अपने उसी वादे पर अमल करने के लिए योगी सरकार ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया है।

Loading...

Leave a Reply