यूपी की योगी सरकार का बड़ा फैसला, शहादत पर मुआवजा दोगुना

लखनऊ: दिवाली के बाद सीएम योगी  ने राज्य के पुलिस जवानों के हित में बड़ा फैसला किया है। योगी सरकार ने फैसला किया है कि ड्यूटी के दौरान शहीद होनेवाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को 40 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। पहले ये राशि 20 लाख रुपये की थी। इसके साथ ही योगी सरकार ने शहीद पुलिसकर्मी के माता-पिता को भी 10 लाख का मुआवजा देने का फैसला किया है। पहले ये राशि 5 लाख की थी।

इस मौके पर सीएम ने कहा सूबे के अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा सरकार बनने से लेकर अबतक 22 अपराधी मारे गए हैं। पुलिस को अपराधियों पर लगाम लगाने में कामयाब मिल रही है।

योगी सरकार ने बताया हमारी सरकार बनने के बाद अपराधियों और पुलिस के बीच 543 बार मुठभेड़ हुई है। जिसमें 22 अपराधी मारे गए हैं और 133 घायल हुए हैं। इस मुठभेड़ में 127 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव भी भेजा गया है। साइकिल भत्ता की जगह मोटरसाइकिल भत्ता मिलेगा। जो 2160 रुपये प्रति माह किया जाएगा। खासबात ये है कि सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक को समान भत्ता दिया जाएगा।

Loading...